top of page

My Life My Dream of Mountaineering - By Afroz Khan

Updated: May 2, 2020

मैं अफरोज़ खान, उम्र 22 वर्ष हैं । मेरे पिता का नाम मोहम्मद इब्राहिम हैं । मैं नरोजाबाद जिला उमरिया मध्यप्रदेश की निवासी हूँ। मैं बी. एड की छात्रा हूँ। मैंने एनसीसी 2MP बटालियन से की हैं।



मैंने 2018 मे एनसीसी परेड के दौरान अंकित भैया से पर्वतारोहण के बारे मे जाना हैं। उसके बाद मैनें माउंटेनियरिंग करने का फैसला किया। फिर मुझे अंकित भैया ने TREXPERT के बारे में बताया जो कि हमारे जबलपुर और मध्यप्रदेश मे TREKKING स्पोर्ट्स कराती हैं जिसके डायरेक्टर प्रशांत मशीह सर हैं ।




2018 नवंबर में मैंने TREXPERT के साथ दार्जिलिंग की संदकफू चोटी फतह की। जिसकी ऊंचाई 12000 फिट थी ये कैम्प पांच दिन का था जो कि हमारी टीम ने मिलकर तीन दिन में ही सफलतापूर्वक पूरा किया। और यह मेरा पहला रिकॉर्ड था।





फिर मैनें हम्पटापास 15000 फिट की ऊंचाई मार्च 2019 में फतह की जो कि हिमांचलप्रदेश मनाली में हैं।







मैंने TREXPERT के साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स कैम्प किया हैं। पर्वतारोहण में कई तरह की परेशानियों आती हैं जैसे कि भारी बैंग उठाकर चलना, आक्सीजन की कमी होना अन्य परेशानी का सामना करते अपने सपने को पूरा करना हैं |







मेरा सपना दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट मे तिरंगा लहराना फतह करना हैं



हमारे देश में कोरोना महामारी आई हुई हैं जिससे हम सब परेशान हैं और बहुत कार्य रूके हुए हैं लेकिन ये कुछ ही दिन की बात हैं इससे बचने के लिए सभी घर पर रहे।


Google Play Application

82 views0 comments

Recent Posts

See All

Comentarios


bottom of page